ICF Vacancy: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती का 10वी पास के लिए 1010 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए 1010 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून है।

ICF ने 110 पदों पर भी विज्ञापन जारी किया है, जो अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मई से शुरू हो चुके हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून है। इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास होना आवश्यक है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन शुल्क:

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए प्रोसेसिंग फीस ₹100 रखी गई है, जबकि अन्य वर्गों के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती आयु सीमा:

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 21 जून 2024 के आधार पर की जाएगी। सभी वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट सरकारी नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए सबसे पहले तो आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी देख लेनी है।

इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है इसके पश्चात आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का फाइनल सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

ICF Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 मई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जून 2024

नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment