UPSC Army Wing Vacancy: यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

12वीं पास के लिए यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 4 जून तक भरे जाएंगे। आर्मी विंग भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है और ऑनलाइन मोड में आवेदन किए जा रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन 15 मई से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 4 जून है। परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर को होगा और इसके लिए योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क को नोटिफिकेशन के अनुसार भुगतान किया जाना है। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹200 है, जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹200 है, जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अभ्यर्थी का जन्म 2 जनवरी 2006 से लेकर 1 जनवरी 2009 के बीच होना चाहिए, इसमें दोनों तिथियां भी शामिल की गई है।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती के लिए आवेदन 4 जून तक जमा किए जाएंगे और परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर को किया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून है, और योग्यता है कि आवेदक 12वीं कक्षा पास होना चाहिए।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती: चयन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण जानकारी

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया आसान है। इसके लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है और सम्पूर्ण जानकारी देखनी होगी।

आवेदन करने के लिए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें और आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही ढंग से भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।

यूपीएससी आर्मी विंग भर्ती समाचार

इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख: 15 मई 2024आवेदन की अंतिम तिथि: 4 जून 2024

नोटिफिकेशन डाउनलोड करें: यहां से करें ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment