Animal Husbandry Vacancy: 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा पशुपालन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी-

पशुपालन विभाग में 10th पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आवेदन फॉर्म 20 जून तक भर सकते है।

पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन मांगे गए है, जिसका विज्ञापन जारी किया जा चुका है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून है तथा भर्ती के लिए 10th पास अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते है। इस भर्ती के बारे में सम्पूर्ण जानकारी नीचे स्टेप बाई स्टेप बताई गयी जिसे पढ़कर ईच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है।

पशुपालन भर्ती के लिए आयु सीमा-

पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 38 वर्ष है इसके अलावा सरकारी नियम के अनुसार सभी आरक्षित वर्गो के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जायेगी। आयु की गणना एक जनवरी 2024 के अनुसार की जायेगी।

पशुपालन भर्ती के लिए शेक्षणिक योग्यता-

पशुपालन विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए शेक्षणिक योग्यता 10th पास है जो किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या स्कूल से होनी चाहिए।

पशुपालन भर्ती के लिए आवेदन शुल्क-

पशुपालन भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा, आवेदन फॉर्म बिल्कुल निशुल्क भरे जाएंगे।

पशुपालन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया-

पशुपालन भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे जिसका लिंक नीचे दिया गया है। इस लिंक के माध्यम से आप इसकी ऑफिसियल साइट से डायरेक्ट आवेदन कर सकते हो।

दिये गए लिंक पर क्लिक करके अप्लाई फॉर दिस ऑपर्च्यूनीटी पर क्लिक करना होगा।

उसके पश्चात रजिस्टरेशन की प्रक्रिया पूर्ण करके आवेदन फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरके सबमिट कर दीजिये और आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें।

  • फॉर्म शुरू – 9 मई 2024 
  • अंतिम तिथि – 20 जून 2024 
  • ऑनलाइन आवेदन – Clik Hare
  • ओफिसियल नोटिफिकेशन – Click Hare

Leave a Comment