CBI Bank Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 3000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

CBI Bank Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा 3000 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 27 मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने एक बड़े संख्या में पदों के लिए भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस विज्ञापन के अनुसार, कुल 3000 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च है। यदि आप इन पदों के लिए इच्छुक हैं, तो आप ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क विभिन्न वर्गों के लिए निम्नलिखित रूप में है:

1. सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग: ₹800
2. अनुसूचित जाति और जनजाति: ₹600
3. अन्य वर्ग: ₹400

आयु सीमा

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है। आयु की गणना 31 मार्च 2024 को की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता के मामले में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती की प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन मोड का उपयोग किया जाना होगा। आवेदन करने के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें: इसके बाद, आवेदन फार्म खुल जाएगा, जिसे आपको सटीकता से भरना होगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, नीचे दिए गए “फाइनल सबमिट” बटन पर क्लिक करें। फाइनल सबमिट क्लिक करने के बाद, आपको आवेदन की पुष्टि के लिए एक सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना होगा।

महत्वपूरण तिथि और लिंक्स 
ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 21 फरवरी 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मार्च 2024
Last Date Extended Notice Click Here
ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here

Leave a Comment