Monsoon Forecast: गूंजेगी बादलों के गरजने की आवाज, अगले 4 दिन बारिश की भविष्वाणी, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट

Monsoon Forecast: मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई राज्यों में वर्तमान में मौसम की स्थिति बदल रही है। दिल्ली में मौसम काफी सुहावना है, जबकि अन्य क्षेत्रों में बारिश के संकेत दिख रहे हैं। उत्तर पूर्वी भारत में अगले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना है।

24 फरवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा सकता है। दिल्ली में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिसमें धूप, बादल, और बारिश के दृश्य देखने को मिलेंगे।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य भारत में 26 और 27 फरवरी को बारिश और हिमपात की संभावना है। झारखंड और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर 27 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है।

अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में 25 फरवरी तक हल्की बारिश हो सकती है।

पंजाब और हरियाणा के कुछ जिलों में 26 फरवरी को बारिश की संभावना है। 27 फरवरी को भी बारिश की उम्मीद है, और फिर 28 फरवरी के बाद मौसम साफ होने की संभावना है।

आगामी 24 घंटों के दौरान, अ

रुणाचल प्रदेश में बारिश और हिमपात की संभावना है। ओडिशा में भी हल्की बारिश की संभावना है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहेगा, जबकि तापमान 9 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की उम्मीद है। वायु गुणवत्ता मध्यम हो गई है, और तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है।

ग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है।

Leave a Comment